Truffle Mushroom Risotto Recipe

 बेस्ट फूडी रेसिपी 

Truffle Mushroom Risotto Recipe



यहा बहुत सारे स्वादिष्ट व्यंजन हैं, लेकिन यहाँ मेरे पसंदीदा में से एक है जो किसी भी खाने वाले की भूख को संतुष्ट करने के लिए निश्चित है: ट्रफल मशरूम रिसोट्टो अवयव: 6 कप चिकन या सब्जी शोरबा 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल 1 प्याज, कटा हुआ 2 लौंग लहसुन, कीमा बनाया हुआ 1 1/2 कप आर्बोरियो चावल 1/2 कप सूखी सफेद शराब 1 पौंड मिश्रित मशरूम (जैसे शीटकेक, क्रेमिनी, और ऑयस्टर), कटा हुआ 2 बड़े चम्मच मक्खन 1/2 कप कद्दूकस किया हुआ पार्मेज़ान चीज़ 2 बड़े चम्मच ट्रफल ऑयल नमक और काली मिर्च स्वादानुसार गार्निश के लिए कटा हुआ अजमोद


निर्देश:


शोरबा को सॉस पैन में गरम करें और धीमी आंच पर गर्म होने के लिए रख दें।


एक अलग बड़े सॉस पैन में, मध्यम आँच पर जैतून का तेल गरम करें। कटा हुआ प्याज और लहसुन डालें और प्याज के नरम और पारदर्शी होने तक भूनें।


आर्बोरियो चावल को सॉस पैन में डालें और तब तक हिलाएं जब तक कि यह तेल से ढक न जाए और पारदर्शी होने लगे, लगभग 2-3 मिनट।


सफेद शराब में डालें और तब तक हिलाएं जब तक कि यह चावल द्वारा अवशोषित न हो जाए।


चावल में एक कडछी भर गर्म शोरबा डालें और लगातार हिलाते रहें जब तक कि शोरबा अवशोषित न हो जाए। इस प्रक्रिया को एक बार में एक करछुल भर कर दोहराएं, जब तक कि चावल अल डेंटे न हो जाए और मलाईदार बनावट न हो, लगभग 20-25 मिनट।

जबकि रिसोट्टो पक रहा है, मध्यम आँच पर एक अलग पैन में मक्खन गरम करें। कटे हुए मशरूम डालें और उन्हें नरम और हल्का भूरा होने तक भूनें।


रिसोट्टो के पकने के बाद, कद्दूकस किया हुआ परमेसन चीज़ और ट्रफल ऑयल डालें और अच्छी तरह से मिलाने तक हिलाएँ। स्वाद के लिए नमक व कालीमिर्च डालकर ज़ायकेदार बनाइए।


रिसोट्टो को चार सर्विंग बाउल में विभाजित करें और ऊपर से भुने हुए मशरूम डालें। कटे पार्सले से सजाकर तुरंत परोसें।


यह मलाईदार और स्वादिष्ट ट्रफल मशरूम रिसोट्टो किसी भी खाने के शौकीन को प्रभावित करेगा और किसी विशेष अवसर या आरामदायक रात के लिए एकदम सही है। आनंद लें!

Comments